HealthOdishaTrending News

रेल कर्मचारियों के द्वारा बांटी गई खाद्य पदार्थ।

रेल कर्मचारियों के द्वारा बांटी गई खाद्य पदार्थ।
ईस्ट कोस्ट रेलवे के आईजी हुए शामिल।
खाने की व्यवस्था को देख कर की बड़ी घोषणा।

Sudhakar kumar Shahi (Spl.correspondent)

कटक:आज सुबह करीब 11:45 पर राजा राम ,आई जी, ईस्ट कोस्ट रेलवे,भुवनेस्वर ने अचानक कटक का दौरा किया और कोरोना वायरस के कारण उपजी अव्यवस्था को दूर करने की एक कोशिश जो आर पी एफ, रेल कर्मचारी एवं कलिंग सेवा समिति के द्वारा चलाये जा रहे खादय केंद्र का जायजा लिया और वहां चलाई जा रही खाद्य वितरण व्यवस्था का जायजा लिया,यहाँ करीब 200 गरीब और सड़क किनारे रह रहे लोगों को सात्विक खाना दिया जा रहा है।

 

 

उन्होंने स्वयं अपने हाथों से कई लोगों को खाना खिलाया और हर व्यवस्था को ध्यान से देखा।और अपनी संतुष्टि जाहिर की। ज्ञातव्य है कि यह कार्यक्रम पिछले 6 दिनों से चलाए जा रहे हैं
।इसके बाद विशेष बातचीत में बताया कि कटक से चालु हुये इस कर्यक्रम को स्वयं रेलमंत्री पीयूष गोयल ने तारीफ की है । और इसी तर्ज पर पूरे भारत वर्ष मैं यह कार्यकम आरंभ करने की घोषणा की। इतने आदमियों कों कैसे इतने अच्छे तरीके से तैयार भोजन खिलाया जा रहा है साफ सफाई का क्या हाल है सोशल डिस्टेंस का ध्यान दिया जा रहा है कि नही का निरीक्षण किया यहां खाने का स्वाद और क्वालिटी देख कर उनका मन खुश हो गया। उन्होंने हमारे माध्यम से लोगों से अपील की ,पूरे प्रदेश मे कही भी और किसी भी प्रकार की खाने की कमी होगी तो वो स्थानीय प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस लडाई को लडने के लिए तैयार है और कोरोना पर विजय प्राप्त करने को तैयार है ।


राजाराम ने कहा कि भारतीय रेलवे नहीं चाहेगी कि कोई भी आदमी भूखा सोए और इसके लिए जितना संभव होगा मदद कि जाएगी। भारतीय रेलवे इस मुसीबत के वक्त प्रदेश की और देश की जनता के साथ डट कर खड़ी है। उन्होंने आरपीएफ हेल्पलाइन नंबर 182 के बारे में भी बताया की किसी प्रकार की सहायता के लिए यह नंबर पर डायल करके सहायता मांगी जा सकती है ।कटक आरपीएफ , रेल के सभी कर्मचारियों व पदाधिकारियों को और कलिंगा सेवा समिति के द्वारा किए गए कार्यों की बहुत-बहुत सहाराना की ।और अपनी तरफ से पूरे सहयोग करने का आश्वासन भी दिया।.मीडिया से उन्होंने विशेष अनुरोध किया कही भी अगर प्रदेश में जरूरत पड़े तो संज्ञान में दे।आईं जी ने कटक के सिग्नल ऑफिसर्स की टीम के इंचार्ज दीपक पुष्ट्री, आर पी एफ कटक के मुख्य अधिकारी प्रविन कुमार और उनकी टीम, रेलवे इंस्टिट्यूट के सचिव सब्यसाची सारंगी एवं उनकी टीम के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं और कलीगा सेवा समिति के पुरी टीम को बहुत बहुत धन्यवाद दिया और कहा कि जब तक जरूरत है यह सेवा चलती रहनी चाहिए ।

Leave a Reply