HealthOdisha

मायुम कटक द्वारा 38वी अमृत धारा का उद्घाटन।

मायुम कटक द्वारा 38वी अमृत धारा का उद्घाटन।

Sudhakar Kumar Shahi (Spl.correspondent)

कटक:  मारवाड़ी युवा मंच कटक शाखा द्वारा आज कटक के रेड क्रॉस ब्लड बैंक में श्रीमान गणेश प्रसाद कंदोई के सोजन्य से स्थाई अमृत लगवाया जिसका आज उद्घाटन किया गया। कटक सहर में तपती गर्मी में मरीजों को जब जब खून की जरूरत होती है वो और उनके सेवक रेड क्रॉस ब्लड बैंक पहुंचते है।


इस गर्मी में वहां रक्त दाता को पानी की जरूरत रहती है इसकी किल्लत को देखते हुए विशिस्ट समाज सेवी श्रीमान गणेश प्रसाद कंदोई ने मारवाड़ी युवा मंच कटक शाखा के साथ मिलकर वहां एक स्थाई ठंडे पानी की मशीन लगवाई। मायुम कटक शाखा द्वारा कटक के वीभिन्न जगह पर 37 ठंडे पानी की मशीन लगवाई गई है जिसे अमृत धारा का नाम दिया गया है और आज 38 वीं अमृत धारा का उद्घाटन रेड क्रॉस के चेयरमैन श्री गोपबंधू मल्लिक,आईपीएस(retd) एवं निर्देशक डॉ विनायक प्रसाद प्रूस्टी ने साथ में उपस्थित रहकर करवाया और दानदाता को रेड क्रॉस की और से उत्रि और मानपत्र देकर सम्मानित किया।

मंच द्वारा अध्यक्ष युवा प्रकाश अग्रवाल ने दोनों वरिष्ठ अधिकारी, दानदाता एवं पूर्व प्रांतीय उपाध्यक्ष भाई युवा हेमन्त अग्रवाल और पूर्व प्रांतीय अमृत धारा संयोजक युवा विजय अग्रवाल आदि सभी का सम्मान किया एवं दान दाता को पूरे मंच परिवार की और से आभार प्रकट किया। अमृत धारा संयोजक युवा सूरज लढानिया ने जानकारी देते हुए कहा कटक की सभी अमृत धारा सुचारू रूप से चल रही है और लोगों को निरंतर सेवा मिल रही है। सचिव युवा चंदन बथवाल ने उपस्थित सभी महानुभाओं का धन्यवाद ज्ञापन किया और बताया इस उद्घाटन समारोह में सामाजिक दुरता का विशेष ध्यान रखा गया एवं इसमें युवा आशीष क्याल,अतुल क्याल,राजेश अग्रवाल,विकाश शर्मा,हितेश अग्रवाल,तुषार पोद्दार,सचिन उदयपुरिया,महेंद्र अग्रवाल आदि सभी युवा साथियों ने सहयोग किया।

Leave a Reply