Skip to main content
IndiaOdishaTrending News

कटक टेक्सटाइल मर्चेंट एसोसिएशन ने बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास से 71वाँ गणतंत्र दिवस मनाया

By January 28, 2020No Comments

*कटक टेक्सटाइल मर्चेंट एसोसिएशन ने बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास से 71वाँ गणतंत्र दिवस मनाया*

ओडिशा की सबसे बड़ी कपड़ा एसोसिएशन “टेक्सटाइल मर्चेंट एसोसिएशन” कटक ने स्थानीय जुबली टावर मे स्थित TMA कार्यालय मे 71वाँ गणतंत्र दिवस अध्यक्ष श्री हनुमानजी सिंघी की अध्यक्षता मे व सचिव श्री राजेशजी अग्रवाल के कुशल नेतृत्व मे बड़े धूमधाम से मनाया।कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रध्वज तिरंगा के ध्वजारोहण के साथ हुई। TMA के उपाध्यक्ष एवं सुप्रशिद्ध भजन गायक श्री दिनेशजी जोशी के साथ उपस्थित सभी अतिथियों ने राष्ट्रगीत का संगान किया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर वशिष्ट समाजसेवी श्री उमेशजी खंडेलवाल एवं सम्मानीय अतिथि के तौर पर सन्मार्ग के प्रबंध संपादक डॉ लक्ष्मीनारायन जी अग्रवाल ने कार्यक्रम मे सिरकत की।अध्यक्ष श्री हनुमानजी सिंघी ने पधारे हुए सभी सदस्यों एवं सम्मानीय अतिथिगण का स्वागत करते हए सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। TMA की अपने वशिष्ठ बुजर्ग सदस्यों को सम्मानित करने की एक अलग परंपरा है जिसके तहत इस वर्ष संस्था के संस्थापक सदस्य व मार्गदर्शक श्री रामेश्वरलाल जी भरालेवाला (फर्म मूलचंद रामेश्वरलाल) एवं श्री शंकरलाल जी मुंधरा (फर्म अम्बर) का सम्मान शाल्यार्पन करके एवं मोमेंटो भेंट करके किया गया।श्री रामेश्वरलाल जी भरालेवाला ने अपने संक्षिप्त वकतव्य मै संस्था को मजबूत करने पर जोर दिया। मुख्य अतिथि श्री उमेश जी खंडेलवाल ने अपने जोशीले व ओजस्वी भाषण से सभा मे मौजूद सभी सदस्यों को मंत्र मुग्ध कर दिया।TMA के भूतपूर्व अध्यक्ष श्री मोहनलालजी सिंघी,श्री रविंद्रजी महापात्रों,श्री सुशील जी चौधरी,पूर्व कार्यकारिणी सदस्य श्री दिलीप जी अग्रवाल एवं सम्मानीय अतिथि श्री लक्ष्मीनारायन जी अग्रवाल ने भी सभा के समक्ष अपने विचारों की प्रस्तुति दी।

संस्था के युवा ऊर्जावान मंत्री श्री राजेश जी अग्रवाल ने संस्था की गतिप्रगति की पूरी जानकारी सदन के समक्ष रखी।इसके साथ ही संस्था की और से आमंत्रित टैली एकाउंट्स के जानकार श्री रातनानंद जी मोहन्ती ने GST Return Filing करने में जो समस्याऐं आ रही है उसके समाधान के सन्दर्भ में सदस्यों को अवगत कराया।
सरकार द्वारा नोट बंदी एवम “GST” लागु करने के पश्चात “Income Tax” में कोई रियायत या टेक्स के स्लैब में कोई बहुत बड़ा परिवर्तन नहीं करने से व्यापार में बहुत हानि हुई है इसके लिए सरकार से “INCOME TAX” के स्लैब में सुधार करने के लिए निवेदन करने का प्रस्ताव पारित किया गया।इसके अलावा कटक शहर में सड़क ,नालियों की हालत बहुत खराब है इस पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने का प्रस्ताव भी पारित किया गया।
अभी 2 दिन पहले ही प्रांत के लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक जी ने कटक शहर की और ध्यान दिया एवं शहर की समस्याओं को सुलझाने का आश्वासन दिया इसके लिए संस्था की और से मुख्यमंत्री महोदय को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में उपाध्यक्ष श्री दिनेश जी जोशी,श्री प्रदीप जी शर्मा,सहमंत्री श्री सज्जन जी अग्रवाल, श्री जयप्रकाश जी सोमानी,कोषाध्यक्ष श्री सरोज जी सुन्दरका ,कार्यकारिणी सदस्य श्री विष्णु जी अग्रवाल समेत अनेक कार्यकर्ताओं का विशेष सहयोग राहा।कार्यक्रम का कुशल संचालन श्री शुभकरण जी सिंघी ने किया।और अंत में संस्था के मंत्री श्री राजेश जी अग्रवाल ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सभी को धन्यवाद दिया।
कार्यक्रम के पश्चात सभी सदस्यों ने मिलकर सुस्वाद भोजन का आनन्द लिया।

Leave a Reply

twenty − ten =