कटक: Women’s Indian Chamber of Commerce and Industry (WICCI) की ओडिशा और बंगाल शाखा की
तरफ से आज शाम को एक वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार का विषय था शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में योगा की प्रासंगिकता( The Relevance of Yoga for Physical and Mental wellbeing). इस वेबिनार में बंगाल शाखा की दीपा शाह और मधुसत्ता चौधरी ने और ओडिसा शाखा की जयश्री पटनायक और शीतल आर्या ने अपना अपने विचार presentation और प्रत्यक्षिक के माध्यम से प्रस्तुत किये।
ओडिशा की टीम से जयश्री पटनायक और शीतल आर्या ने महिलांओके विविध प्रकार के stress और उनको योगा के नियमित अभ्यास से कैसा रोका जा सकता इस बारेमे विस्तृत जानकारी दी। शीतल आर्या, जो कटक में डिवाइन लाइफस्टाइल ये अपने योग प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से कटक के लोगोंको योग का प्रशिक्षण देती है, उन्होंने मानसिक तनाव दूर करने के लिए योग में जो आसान और प्राणायाम का उपयोग होता है उनकी जानकारी और प्रत्यक्षिक दिए।
इस कार्क्रम की प्रमुख अतिथि थी , पिछले ३५ सालोसे समाजकार्य में जुडी हुवी और जिनको समाज कार्य के लिए बहोत सारे स्थानीय , राज्य/ राष्ट्रिय , आंतरराष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार प्राप्त हुवे है ऐसी बहु आयामी और प्रतिभाशाली व्यक्तित्व की श्रीमती सम्पत्ति मोड़ा जी। सम्पत्ति जी ने उपस्थित महिलांको अपने अनुभव से बहुत ही सहज एवं महत्वपूर्ण मार्गदर्शन किया।
इस कार्यक्रम में ५० से ज्यादा महिलाए online माध्यम से जुड़ गयी थी और उन्होंने कार्यक्रम की सराहना की।

Leave a Reply