Skip to main content
OdishaTrending News

श्रीगोपीनाथजी मंदिर मारवाड़ी समिति की कार्यकारिणी सभा की बैठक

By February 19, 2020No Comments

सुधाकर कुमार शाही (spl.coreespondent)

कटक: श्रीगोपीनाथजी मंदिर मारवाड़ी समिति की कार्यकारिणी सभा की बैठक दिनांक 18 फरवरी, मंगलवार सांय 7:00 बजे मंदिर प्रांगण में संपन्न हुई ।

उक्त बैठक में श्री रामेश्वर लाल भराला वाला ने अध्यक्षता की ।गत बैठक की कार्यवाही को पठन किया गया एवं उसे सभासदों ने अनुमोदित किया।
मंदिर समिति के सदस्य श्री द्वारका प्रसाद भावसिंहका एवं पंचायत कमेटी के सदस्य श्री कैलाश प्रसाद जी मोडा के देहावसान पर शोक प्रस्ताव आगत कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। तत्पश्चात मंदिर समिति के सचिव श्री किशन जी मोदी कटक मारवाड़ी समाज के नवनिर्वाचित अध्यक्ष बने, उन्हें मंदिर समिति की तरफ से माल्यार्पण एवं उप धोकन देकर उनका अभिनंदन किया गया।
फाल्गुन माह के मंदिर के उत्सव सभासदों ने चर्चा की ।
जैसे कि दिनांक 21 फरवरी शुक्रवार को महाशिवरात्रि का पर्व है, विगत वर्षों की तरह इस वर्ष भी शाम 4:00 बजे महा रुद्राभिषेक का आयोजन किया गया है इस कार्यक्रम के यजमान श्री राजकुमार जी चिमनका होंगे। मंदिर समिति ने कटक नगर के सभी भक्तों से निवेदन किया है की शिवरात्रि के दिन श्री गोपीनाथजी मंदिर में पधारें एवं कार्यक्रम का आनंद लें।
दिनांक 8 मार्च रविवार को प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी वसंतोत्सव फूलों की होली का कार्यक्रम सांय 4 बजे से लेकर रात्रि 8 बजे तक गोपीनाथ मंदिर प्रांगण में ठाकुर जी के साथ फूलों की होली खेली जाएगी ।इस कार्यक्रम में भजन मंडली द्वारा भजन प्रस्तुत किया जावेगा, साथ में फूलों की होली , अत्तर की होली, गुलाल की होली , ठंडाई एवं हाई टी की भी पूर्ण व्यवस्था की गई है ।अतः समाज की नारी शक्ति, बुजुर्ग,भक्तगण, युवा गण अतीत में गोपीनाथजी मंदिर के भव्य एवं रोचक पूर्ण कार्यक्रम में जो हिस्सा लेते हैं ।समिति ने व्हाट्सएप ,एसएमएस एवं फोन द्वारा सूचना देने का मानस बनाया है एवं समाचार पत्रों के माध्यम से निवेदन भी किया है कि उपरोक्त दोनों कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पधारकर जीवन को धन्य बनाएं । इसी के साथ मंदिर समिति के अध्यक्ष श्रीमान सज्जन कुमार केजरीवाल आज की सभा के सभापति श्री रामेश्वर लाल भराला वाला, सचिव किशन कुमार मोदी, कोषाध्यक्ष श्री महेश कुमार मोदी एवं मीडिया प्रभारी श्री कैलाश प्रसाद सांगानेरिया तथा मंदिर समिति के सभी सदस्यों ने समाज के भक्तगण, माताएं बहनों से निवेदन किया है कि आप सब सही समय पर मंदिर में पधारें और उत्सव का आनंद लेवे ।
तत्पश्चात भाई दिनेश जी कमानी ने धन्यवाद प्रस्ताव आगत कर सभी सभासदों को धन्यवाद ज्ञापन किया तथा सभा समापन हुई ।धन्यवाद

Leave a Reply

9 + ten =