AdministrationOdishaTrending News

कटक मारवाड़ी समाज ने प्रवासी मजदूरों को अपने गांव भेजने की व्यवस्था की।

By June 3, 2020June 4th, 2020No Comments

Sudhakar kumar Shahi (Spl.correspondent)

कटक मारवाड़ी समाज ने प्रवासी मजदूरों को अपने गांव भेजने की व्यवस्था की।

कटक:आज निर्जला एकादशी के दिन कटक मारवाड़ी समाज के कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष श्री किशन कुमार मोदी के नेतृत्व में दिनांक 2 जून मंगलवार की सुबह 8:00 बजे छत्तीसगढ़ के 24 प्रवासी मजदूर श्रेणी के परिवारों को दो गाड़ियों में बैठा कर उड़ीसा – छत्तीसगढ़ बॉर्डर सोहेला तक तकरीबन 400 किलोमीटर दूर पर पहुंचाने का कार्य किया।

पिछले मार्च माह की 20 तारीख से यह प्रवासी मजदूर लॉक डाउन के अंतर्गत कटक शहर में फंसे हुए थे। कटक मारवाड़ी समाज द्वारा विभिन्न समय पर वितरित किए गए खाद्य- प्रदार्थ एवं सूखे राशन का इन्होंने लाभ लिया ।

सोमवार 1 जून की रात बहुत ही बदहाली में फंसे हुए यह मजदूर उनकी महिलाएं एवं छोटे-छोटे बच्चों ने एक साथ मिलकर समाज के सचिव शरद कुमार सांगानेरिया को निवेदन किया कि आपने हमारी विगत 2 माह से खाने-पीने की खूब सहायता की है। कृपया अब हमें हमारे गांव में भेजने की कृपा करें ।सरत भाई ने अध्यक्ष जी से बात की तथा अन्य पदाधिकारियों से दूरभाष पर संपर्क कर मजदूरों का पथ सुगम किया।

मंगलवार 2 जून की सुबह 8:00 बजे नाराज हाईकोर्ट अकादमी छक से दो गाड़ियों में इन प्रवासी मजदूर को महिलाओं एवं बच्चों सहित बिस्कुट, चूडा, चीनी, पानी की बोतल आदि की व्यवस्था कर छत्तीसगढ़ की ओर रवाना किया।

मीडिया प्रभारी कैलाश प्रसाद सांगानेरिया ने बताया कि इस कार्य में सरत कुमार सांगानेरिया के अलावा रमन बागडिय़ा, पप्पू शर्मा, भजन अग्रवाल, पवन सेन,अमित वर्मा, राकेश वर्मा ने अपना सहयोग प्रदान किया।

Leave a Reply